दिल्ली: DCPCR ने LG को नर्सरी से 8वीं तक की क्लास खोलने के लिए लिखी चिट्ठी

चित्रकूट में बूथ लेवल अधिकारियों संग हुई बैठक हमीरपुर में व्यय प्रेक्षक ने किया निरीक्षण कांग्रेस को हराने के लिए कांग्रेसी ही काफी है : वित्त मंत्री जेपी दलाल स्वीप कार्यक्रम भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राजीव बिंदल ने दावा किया है कि भाजपा 4 सौ का आंकड़ा पार करेगी और प्रदेश की चारों लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज करेगी जीतू पटवारी ने अलीराजपुर में की प्रेस कांफ्रेंस मत प्रतिशत बढ़ाने के लिए प्रचार प्रसार- बैतूल कांग्रेस को रिश्वतखोरी और भ्रष्टाचार का अनुभव और हमें जनसेवा का : मनोहर लाल रूद्रप्रयाग के जिलाधिकारी सौरभ गहरवार ने अगस्त्यमुनि से गौरीकुंड तक राष्ट्रीय राजमार्ग सहित अन्य व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया मौसम- प्रदेश मूक बधिर नव दंपत्ति ने शत-प्रतिशत मतदान का दिया संदेश रक्षामंत्री राजनाथ सिंह का लखनऊ एयरपोर्ट पर किया गया स्वागत जोधपुर : एनसीबी और गुजरात एटीएस कि कार्यवाही 300 करोड़ की ड्रग्स बरामद झुंझुनू : सरपंच नीरू यादव अमेरिका के न्यूयॉर्क में देगी उद्बोधन पीलीभीत टाइगर रिजर्व में पहली मई से शुरू होगी बाघों की गणना पीलीभीत के राजेश राठौर गीत के माध्यम से मतदाताओं को कर रहे जागरूक निर्वाचन आयोग ने लोकसभा चुनाव 2024 के छठे चरण के लिए अधिसूचना जारी कर दी है लोकसभा चुनावों के चौथे चरण के लिए नाम वापस लेने की आज अंतिम तिथि है राजनाथ सिंह के नामांकन को लेकर लखनऊ में विशेष उत्साह, सुरक्षा बल तैनात आज का राशिफल

दिल्ली: DCPCR ने LG को नर्सरी से 8वीं तक की क्लास खोलने के लिए लिखी चिट्ठी

Anjali Yadav 12-10-2021 16:16:24

अंजलि यादव,          
लोकल न्यूज ऑफ इंडिया,          


नई दिल्ली: दिल्ली बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने दिल्ली में नर्सरी से लेकर क्लास 8 तक के स्कूलों को खोलने के लिए  उपराज्यपाल अनिल बैजल  को पत्र लिखा है.  डीसीपीसीआर की ओर से लिखे पत्र में कहा गया है कि लगातार स्कूल बंद होने से बच्चों पर बुरा असर पड़ा है. इसके लिए स्कूलों को खोलना जरूरी है. पत्र में उपराज्यपाल से अनुरोध किया गया है कि दिल्ली में शुरुआत में सप्ताह में कम से कम दो दिनों के लिए ही स्कूलों को अब खोला जाए.

एलजी अनिल बैजल को लिखे इस पत्र में कहा गया है कि दिल्ली में अब कोरोना के मामले काफी कम हो गए हैं और पिछले कुछ हफ्ते में कोरोना नियमों में काफी छूट दे दी गई है. दिल्ली सरकार की ओर से वैक्सीन लगाने में स्कूल के कर्मचारी, आंगबाड़ी कर्मियों को प्राथमिकता दी गई है. इन सभी स्थितियों को देखते हुए स्कूलों को खोल देना
चाहिए, क्योंकि स्कूलों के लगातार बंद होने से इसका असर 40 लाख बच्चों पर पड़ा है. बच्चों की सुरक्षा को लेकर हमारी भी चिंता है. 

स्कूलों को खोलने के संबंध में जो पत्र दिल्ली बाल अधिकार संरक्षण आयोग की तरफ से लिखा गया है उसमें कहा गया है कि नर्सरी से लेकर क्लास 8 के बच्चों को शुरुआत में हफ्ते में दो दिन बुलाया जाए और  आंगनबाड़ी केंद्रों को सप्ताह में कम से कम एक दिन के लिए ही जरूर खोला जाए. इसके साथ ही बीच- बीच में बच्चों और स्कूल के दूसरे स्टाफ का कोरोना चेकअप कराया जाए.

इस पत्र में कहा गया है कि बच्चे स्कूल नहीं जा रहे हैं लेकिन घर के बड़े दूसरे सभी बाहर जा रहे हैं और वो घर वापस भी लौट रहे हैं. कई दूसरे सार्वजनिक स्थानों पर बच्चों को देखा जा रहा है. ऐसे में जब सभी जगहों को खोलने की अनुमति दे दी गई है तो स्कूल को बंद रखना कैसे बच्चों के लिए फायदेमंद हो सकता है.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :